Script writing Jobs| Earn money by writing | become a freelance writer

Join our writing Concert | Write Here Unlimited projects make an Earning source. Read All Details Carefully for getting a membership.

Script writing Jobs

The 18 pluse entertainment में आपका स्वागत है । हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि आपका एप्लिकेशन हमें प्राप्त हो चुका है । और आप इस कार्य के लिये योग्य है । अतः हम आपके साथ निम्न प्रकार के नीतियों एवं टर्म्स व कंडीशन पर काम करने की इच्छा जाहिर करते है । हम एक प्रकाशक के तौर पर राइटर्स के लिये एक सुनहरा अवसर लेकर आये है । जिसके तहत हम राईटर्स को आर्टिकल्स, फ़िल्म और वेब सिरीज़ के लिए लिखने को प्रोत्साहित करते है । The 18 pluse राईटर्स को नियमित और निश्चित तौर पर उनके परफॉर्मेंस के अनुसार highlight करते हुए उनका चयन करती है ।
कृपया हमसे जुड़ने से पहले हमारे नीति और नियमों को ध्यानपूर्वक पढ़ ले ।
Email:- the18pluse@gmail.com
Visit Us:- www.the18pluse.com
HR राहुल सिंह( लेखक और संपादक @ the 18+)

नीतियां

बतौर स्टोरी राइटर, स्क्रिप्ट राइटर एवं लेख राइटर आप the 18 pluse से जुड़ते है । 

आप एक प्रोफेशनल राइटर अथवा नए राईटर है जो कि लेखन के क्षेत्र में स्वयं को अग्रसित करना चाहते है इसलिए यहाँ आपको एक प्लेटफॉर्म दिया जाता है जिसके तहत आप अपनी लेखन शैली से कमाते है ।

आपके द्वारा लिखित स्टोरी लाइन (जो कि पूर्ण स्टोरी हो और स्वयं आपकी रचना हो) आपको हमारे वेबसाइट में ईमेल के द्वारा pdf फ़ाइल में सबमिट करवानी होती है, जो कि FWA(Films Writer Association) के तहत रजिस्टर होना अनिवार्य है । यदि आपकी स्टोरी लाइन रजिस्टर नही है तो यह हमें ईमेल में सुनिश्चित करना होगा । जिससे हम आपकी स्टोरी को The 18 pluse के कॉपीराइट नीति के अनुसार आपके नाम पर सुरक्षित किया जाएगा । 

आपके द्वारा लिखित स्टोरी को  सर्वप्रथम The 18 pluse के वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा । जो कि एक एडिटिंग प्रक्रिया से किया जाएगा । सम्पूर्ण स्टोरी लाइन जैसा कि आप भेजने वाले है वही आपके नाम के साथ प्रकशित किया जाएगा । इसके लिए आपको स्टोरी के साथ का Synopsis और टाइटल भेजना अनिवार्य है ।

हमारे वेबसाइट The 18+ Entertainment को ज्यादातर फ़िल्म इंडस्ट्री के लोग visit करते है और कई डायरेक्टर प्रोड्यूसर भी इसको सब्सक्रिप्शन कर चुके है । और the 18+ के बैनर से भी वेब सिरीज़ शुरू होने जा रहे है जिसमें हम talented Writers को मौका दे रहे है । यदि आपकी स्टोरी का वेबसाइट पर परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा तो आपकी स्टोरी को टॉप 10 में शामिल किया जाएगा और वेबसाइट पर पब्लिश करके आपको आपके स्टोरी के अप्डेट्स कीजानकारी भी दी जाएगी ।

यदि आप आर्टिकल लिखते है तो शुरुआत में किन्ही 2 विषयों पर हमें कम से कम 500 words के आर्टिकल्स लिख कर the 18 pluse के ईमेल पर pdf file में सबमिट करना होगा । और साथ ही आपको आर्टिकल का नाम और brief भी लिख कर देना होगा । ध्यान रहे breif ज्यादा से ज्यादा 50 शब्दों का होना चाहिए । 

केवल चुने गए 10 आर्टिकल्स ही पब्लिश किये जायेंगे ।चुने गए आर्टिक्ल राईटर को उनके आर्टिकल्स के लिये The 18+ की तरफ से लाइफ टाइम की मेम्बरशिप दी जाएगी । जिसके लिए उन्हें हमारे वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा । और हर 10 दिन में उनके आर्टिकल की विजिटिंग रिपोर्ट दी जाएंगी । और उस आर्टीकल से वेबसाइट को हुई इनकम का पहले 2 महीने पर 25% दिया जाएगा और पहले 3 माह पर 30% दिया जाएगा । और साथ ही साथ उनके परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए राइटर्स को उन आर्टिक्ल से संबंधित कंपनियों का काम भी दिया जाएगा जिसकी राशि उस कंपनी के धारा के अनुसार तय होगी जिसकी जानकारी आपको ईमेल अथवा वेबसाइट के पोस्ट के जरिए आपको दी जायेगी ।

टर्म्स/कंडीशन

1. राइटर को हमारे वेबसाइट www.the18pluse.com अपनी स्टोरी लाइन अथवा आर्टीकल को प्रकाशित या सेल करने के लिए हमारे वेबसाइट विज़िट करके उसको सब्सक्राइब करना होगा । और सब्सक्रिप्शन का स्क्रीनशॉट हमने अपने आर्टिक्ल या स्टोरी लाइन के साथ ईमेल करना होगा ।

2. हमारी और आपकी विश्वशनियता बनाये रखने के लिए ईमेल के जरिए कम्युनिकेशन करना उचित रहेगा । लेकिन the 18 + आपको खास मौके पर सीधा फोन कर सकता है ।

3. सभी राइटर्स को खुद का पूरा नाम, On स्क्रीन नाम(यदि हो तो), मोबाइल नम्बर, ईमेल id, लोकेशन, वर्क एक्सपीरियंस और प्रोफाइल की जानकारी Resume में लिख कर देना अनिवार्य है ।

4. राईटर्स को केवल रजिस्टर्ड  या खुद की कॉपीराइट वाली स्टोरी या आर्टिकल्स ईमेल करना होगा । बिना रेजिस्ट्रेशन वाली रचनाओं को आपके नाम के साथ जोड़कर the 18 pluse अपने कॉपीराइट पॉलिसी के तहत पब्लिस अथवा शेयर करेगा ।जिसमें आपके रचनाओं के सेलेक्शन पर आपको मुख्य मानकर ही आगे की गतिविधियों को किया जाएगा ।

5. जो भी स्टोरी सेलेक्ट की जाएगी उसके स्क्रिप्ट लिखने के लिए सर्वप्रथम आवेदन उस स्टोरी राइटर से किया जाएगा । यदि उसको स्क्रिप्ट लिखने में रुचि न हुई तो the 18 pluse यह आवेदन किसी और राइटर से कर सकता है, जिसमे स्टोरी के प्रकशित होते समय स्क्रीन प्ले राइटर में आवेदित राइटर का नाम और स्टोरी में स्टोरी राइटर का नाम सम्मिलित किया जायेगा । 

6.प्रोडक्शन हाउस के तहत स्टोरी की जो भी वैल्यू प्राप्त हो उसमे सम्पूर्ण रूप से राइटर की सहमति होगी । अन्य प्रोडक्शन हाउस के तहत सिलेक्टेड स्टोरी के value का 25% राशि the 18 pluse अपने कमीशन के तौर पर रखेगा । यह commission केवल पहले काम के लिए होगा । उसके बाद यह घट कर 15% हो जाएगा ।

7. स्टोरी या आर्टिक्ल को पब्लिश करते समय उसमें एडिट की जाने वाले इमेजेस को एडिट करने का अधिकार केवल the 18 pluse के पास होगा ।

8. Web सीरीज अथवा फ़िल्म के कहानी का पूरा स्टोरी लाइन, उसका synopsis aur writer का नाम हमारे ईमेल पर PDF file के रूप में ईमेल करना होगा ।

9. प्रोडक्शन हाउस स्टोरी को खरीदने के बाद उसमे चेंजेस कर सकता है । और लाइफ टाइम की रॉयल्टी और कॉपीराइट अपने नाम करवा सकता है । 

10. यदि आप the 18 pluse के सब्सक्राइबर नही होंगे तो the 18 pluse आपकी रचनाओं को publish नही करेगा । और ना ही उसके लिए आपको कोई मेहनताना या रकम दी जाएगी ।


Post a Comment

0 Comments